Online earn money, Computer/Mobile Tips, Tricks, educational information, Health Tips, medical advice, News, Business Tips, Business Ideas, History post. You will also read post like to create a blog live your passion. Basic advanced WordPress, Blogger help, SEO, and Social media, marketing techniques.

Saturday, July 20, 2019

मोबाइल को कंप्यूटर कैसे बनाएं

 मोबाइल को कंप्यूटर कैसे बनाएं


नमस्कार दोस्तों
दोस्तों आज मैं आपको मोबाइल को कंप्यूटर कैसे बनाया जा सकता है उसके बारे में पूरी डिटेल देने वाला हूं। आप नीचे दो लिंग देख रहे होंगे एक लिंक विंडो का है जो कि आपके मोबाइल को बिल्कुल लैपटॉप का लुक देगा। उसको आप डोनलोड करके मोबाइल में विंडो ७, xp आदि का लुप्त उठा पाएंगे I  और दूसरा लिंक वीडियो का है जिससे आप किस तरीके से पूरे मोबाइल को पूरा कंप्यूटर में कैसे कन्वर्ट कर सकते हैं बहुत ही आसान तरीके से मेरी इस वीडियो के साथ में आप रहेंगे तो विदाउट कंप्यूटर आप मोबाइल से ही कंप्यूटर चलाना सीख जाएंगे आने वाले टाइम में मोबाइल से कंप्यूटर कैसे सीखे इस तरह की जानकारी आपको मेरे यूट्यूब चैनल से मिलती रहेगी तो प्लीज मेरे युटुब चैनल को सब्सक्राइब करें वीडियो अच्छी लगे तो वीडियो को लाइक करें और अपने फ्रेंडों के साथ शेयर करें ताकि सभी को इसका बेनिफिट मिल पाए।

Credit card ke bare me Jane

सबसे पहले आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके विंडो को अपने मोबाइल में डाउनलोड करलें उसके बाद उसके बाद इनस्टॉल के पूरी प्रक्रिया पूरी होजाने के बाद मोबाइल में एक विण्डोव्स का  आइकॉन बन जायेगा आइकॉन पर क्लिक करके आप विंडो ७ का लुक देखेंगे इसमें कुछ सेट्टिंग्स अपने हिसाब से आप कर सकते है।
अब आप कंप्यूटर के तरह मोबाइल में ही सरे ऑप्शन यूज़ कर पाएंगे।

अब में आपको मोबाइल में कंप्यूटर की तरह कीबोर्ड और माउस कनेक्ट करना बताता हूँ इस के लिए आप दिए गए लिंक (https://www.youtube.com/channel/UCxtH0-UPNgfctDVomYZmiUA) पर क्लिक करके वीडियो के माध्यम से आसानी से जान पाएंगे।
कीबोर्ड और माउस को कनेक्ट करके कंप्यूटर की तरह काम करनी के लिए या टाइपिंग सीखने के लिए आपको कुछ सामग्री चाइये जैसे---

How to save money from Credit Card

१ - कीबोर्ड Rs 150









नोट -- यह सब  उसी मोबाइल में ही चलेगा जिसमे OTg  सपोर्ट करता होगा लेकिन ज्यादा तर मोबाइल में otg सपोर्ट होता है

अब मोबाइल में otg  केबल  चार्जिंग पॉइंट की जगह लगाएं otg केबल के दूसरे सिरे में usb  multi  हब का मेल कनेक्टर लगाएं और दूसरे सिरे में माउस और कीबोर्ड के मेल पॉइंट usb multi हब के  फीमेल पॉइंट में लगाएं बस ये सब कनेक्ट करने के बाद आपका मोबाइल में कीबोर्ड और माउस काम करना शुरू कर देंगे और आपका  कंप्यूटर की तरह काम करने लगेगा!

 धन्यवाद।।

Best Earphone Bluetooth 5.0 in Very Low Price 

https://amzn.to/3a3T3af



For Windows 7 download link---- 👇👇
https://missingtricks.net/download-windows-7-launcher-android/

For youtube Video tutorial link---👇👇
https://www.youtube.com/channel/UCxtH0-UPNgfctDVomYZmiUA


मोबाइल को कंप्यूटर  बनाने का यह एक बहुत अच्छा तरीका ह जो आप इस ट्रिक से मोबाइल को कंप्यूटर बना सकते हो इस लिए आप ऊपर दिए गए ऑप्शन को सलेक्ट करके अपने मोबाइल को बड़ी आसानी से अपने मोबाइल को कंप्यूटर बना सकते| आप के लिए इस तरीके से आप अपने मोबाइल के चार्जिंग के पोर्ट में उसब पोर्ट लगाकर जैसे ऊपर बतया गया है की कीबोर्ड और माउस मोबाइल के चार्जिंग पोर्ट एक मल्टी कनेक्टर में लगाकर आप अपने मोबाइल को  से कंप्यूटर बना सकते है

5 comments: